आवासीय कॉलोनी में गुलदार दिखने से दहशत

0
47

पौड़ी। जिला अस्पताल की आवासीय कॉलोनी में एक बार फिर गुलदार दिखाई दिये हैं। इस बार वन विभाग ने अस्पताल की आवासीय कॉलोनी में दो शावकों के साथ कुल तीन गुलदार होने की पुष्टि की है। गुलदार अब शहर के अन्य हिस्सों में भी दिखाई देने लगे हैं, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है।
पौड़ी शहरवासियों को गुलदार के खौफ से निजात नहीं मिल पाई है। जिला अस्पताल मोहल्ले के आसपास एक बार फिर गुलदार दिखाई देने से हड़कंप मच गया है। जिससे शहर के लोगों में भय बना हुआ है। गुलदार एक बार फिर आवासीय कॉलोनी के घरों की छतों पर घूमता दिखाई दिया। जिसे लोगों ने मोबाइल पर शूट भी कर लिया। वहीं रेंजर अनिल भट्ट ने बताया कि क्षेत्र में कुछ दिनों से तीन गुलदार दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि गुलदार काफी शातिर शिकारी होता है। लिहाजा विभाग ने रुद्रप्रयाग, देवप्रयाग और हरिद्वार से अतिरिक्त टीमें बुलाई हैं। जबकि रेंज की टीम द्वारा लगातार गश्त भी की जा रही है। बीते 16 फरवरी को जिला अस्पताल की डॉक्टर आवासीय कॉलोनी के पास दो गुलदार दिखाई दिये थे।
तब कॉलोनी के कर्मचारियों ने शोर मचा कर गुलदारों को भगाया था। साथ ही वन विभाग से गुलदारों को पकड़ने की मांग की थी। वन विभाग ने उन दो जगहों पर दो पिंजरे तो लगा दिए, मगर अभी तक कामयाबी हाथ नहीं लगी है।