कांग्रेसियों ने दी पूर्व स्पीकर हरबंस कपूर को श्रद्धांजलि

0
91

देहरादून। कैंट विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक हरबंस कपूर का निधन हो गया है। हरबंस कपूर के निधन पर कांग्रेस पार्टी में भी शोक की लहर है. बता दें कि, वे पिछले 8 बार से लगातार विधायक का चुनाव जीत रहे थे।

बीजेपी विधायक हरबंस कपूर के आकस्मिक निधन से दुखी होकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल समेत तमाम कांग्रेस नेताओं ने दिलाराम चौक पर 2 मिनट का मौन धारण करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। गौरतलब है कि, देहरादून के कैंट क्षेत्र से भाजपा विधायक हरबंस कपूर के निधन के बाद क्षेत्र के लोगों में भी शोक व्याप्त है। हरबंस कपूर लगातार आठ बार विधायक चुने गए थे। उन्होंने उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष का पदभार भी संभाला था। उन्हें भाजपा के बहुत सहज और शालीन नेताओं के रूप में जाना जाता था। उनके निधन की खबर मिलते ही पार्टी के नेताओं के साथ ही उनके समर्थकों और कांग्रेस के नेताओं ने भी दुख व्यक्त किया है। इसी के साथ बीजेपी विधायक हरबंस कपूर के आकस्मिक निधन पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने गहरा दुरूख व्यक्त किया है। साथ ही उनके निधन को पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति बताया है।
बीजेपी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देश पर भाजपा के प्रदेश भर में आज आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। सभी जिलाध्यक्षों को इस बारे में अवगत करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि हरबंस कपूर का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए 2.30 बजे इन्दिरा नगर उनके आवास से बीजेपी प्रदेश कार्यालय बलबीर रोड में लाया जाएगा। इसके बाद तीन बजे लक्खीबाग श्मशान घाट में हरबंस कपूर का अंतिम संस्कार किया जाएगा।