दो धड़ों में बंटे अखाड़ा परिषद के एक होने की जगी उम्मीद

दो धड़ों में बंटे अखाड़ा परिषद के एक होने की जगी उम्मीद

हरिद्वार। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद में लंबे समय से चला आ रहा विवाद और गुटबाजी अब थमता नजर आ रहा है। अब प्रयागराज कुंभ 2025 से पहले अखाड़ा परिषद के दोनों धड़ों के एक होने की संभावना प्रबल हो गई है।

इसी कड़ी में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी और महामंत्री महंत हरि गिरी को श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन निर्वाण के पंच परमेश्वर भ्रमणशील मंडल (जमात) ने अपना समर्थन देने की घोषणा की है। जिससे उम्मीद जग गई है कि साल 2025 का महाकुंभ प्रयागराज मेला अखाड़ा परिषद संपन्न कराएगा।

श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन निर्माण के पंच परमेश्वर भ्रमणशील मंडल जमात के महंत महेश्वर दास, मुखिया महंत दुर्गादास, मुखिया महंत अद्वैतानंद और सर्व निर्माण मंडल की ओर से अखाड़ा परिषद के दोनों पदाधिकारियों को एक पत्र सौंपा गया है।

जिसमें कहा गया है कि 2025 कुंभ मेला प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) के सकुशल संपन्न कराने के लिए अखाड़े का पूरा समर्थन दिया जाता है। साथ ही संत पंच परमेश्वर की ओर से पूरा समर्थन करते हैं। उम्मीद है कि अखाड़ा परिषद की बैठक जल्द बुलाई जाएगी।

बता दें कि 13 अखाड़ों को मिलाकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का गठन होता है। अखाड़ा परिषद कुंभ मेलों के आयोजन कराने के लिए काम करता है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरी के ब्रह्मलीन होने के बाद से अखाड़े का दो फाड़ हो गया था।

दो धड़ों में बंटे

दो धड़ों में बंटे

See also  हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र रावत का कांग्रेस नें फूंका पुतला। दलित व महिला विरोधी बताया।
Posted In :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *