पुलिस की चौपाल : नशे के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने के लिए लगी पुलिस की चौपाल

नशे के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने के लिए लगी पुलिस की चौपाल

देहरादून। लोगों को नशे विरूद्ध जागरूक करने के लिए दून पुलिस ने चौपाल लगाकर जनता को नशे के दुष्प्रभावो के बारे में जानकारी दी।

आज यहां मुख्यमंत्री उत्तराखंड के ट्टड्रग फ्री देवभूमि 2025’ के विजन को साकार करने के लिए एसएसपी देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों को मादक पदार्थाे की तस्करी में लिप्त अभियुत्तफो के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने तथा अपनेकृ अपने थाना क्षेत्रों में आम जन को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं।

इसी क्रम में विकासनगर पुलिस द्वारा आम जन को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से पुलिस की चौपाल का आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, स्थानीय लोगो व बच्चों द्वारा प्रतिभाग किया गया। चौपाल के दौरान उपस्थित जनमानस को नशे के दुष्प्रभावों से रुबरु कराते हुए पुलिस द्वारा उनसे नशीले पदार्थों के सेवन से दूर रहने की अपील की गई, साथ ही क्षेत्र में नशे के व्यापार में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रुप से शामिल व्यत्तिफयों के सम्बंध में किसी भी प्रकार की सूचना को तत्काल पुलिस को देने हेतु अवगत कराया गया।

इसके अतिरिक्त वर्तमान में बढते साईबर अपराधों के संबंध में भी उपस्थित लोगों को जानकारी दी गई, जिसमें अपना ओटीपी किसी अनजान व्यक्ति को शेयर न करने, किसी अनजान व्यक्ति द्वारा भेजे गये लिंक को क्लिक न करने आदि के विषय मे बताया गया, साथ ही किसी के साथ कोई साईबर अपराध घटित होने पर तत्काल इसकी शिकायत हेल्प लाईन नं0-1930 पर दर्ज कराने की जानकारी दी गयी।

See also  उत्तराखंड : खाई में गिरी कार, पांच महीने के बच्चे की मौत

चौपाल में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा संचालित गौरा शक्ति एप के बारे में उपस्थित महिलाओ/व्यत्तिफयों को विस्तृत जानकारी दी गई, साथ ही गौरा शत्तिफ एप के माध्यम से ऑनलाईन शिकायत दर्ज कराने तथा किसी आकस्मिक घटना के घटित होने पर हेल्पलाइन नंबर 1090 पर कॉल कर तत्काल पुलिस सहायता प्राप्त करने के संबंध में अवगत कराया गया। कार्यक्रम में विकास नगर पुलिस के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों व आम जन मानस द्वारा बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया गया।

पुलिस की चौपाल

पुलिस की चौपाल

Posted In :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *