बनभूलपुरा रेलवे अतिक्रमणः सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फिर से सर्वे शुरू

बनभूलपुरा रेलवे अतिक्रमणः सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फिर से सर्वे शुरू

नैनीताल। बनभूलपुरा रेलवे अतिक्रमण की जमीन पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर शुक्रवार  से सर्वे शुरू हो गया है। रेलवे और जिला प्रशासन की ओर से गठित 6 अन्य विभागों की टीमों ने अतिक्रमण वाले क्षेत्र में दस्तावेजों को लेकर सर्वे करना शुरू कर दिया है।

एसडीएम परितोष वर्मा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के क्रम में शुक्रवार से रेलवे द्वारा 30 हैक्टेयर अतिक्रमण वाली जगहों पर सर्वे का काम किया जा रहा है। रेलवे की टीम के साथ जिला प्रशासन की छह टीमों द्वारा यह सर्वे किया जा रहा है।

जिसकी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में सम्मिट की जाएगी। उन्होने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में इस पूरे मामले की अगली सुनवाई 11 सितंबर को होगी उससे पहले यह सर्वे का काम पूरा कर लिया जाएगा। वहीं इस मामले में स्थानीय लोगों का कहना है कि रेलवे अपनी पटरी से काफी दूर सर्वे कर रहा है।

जबकि उसके पीलर पटरी से 50 मीटर की दूरी पर लगे हैं ऐसे में वह लोग इस मामले में कानूनी लड़ाई भी लड़ेंगे। इस दौरान रेलवे और स्थानीय पुलिस भी पर्याप्त संख्या में मौजूद रही। सर्वे के दौरान स्थानीय लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं होती रही। इस दौरान एसडीएम परितोष वर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेई, तहसीलदार सचिन कुमार समेत अन्य विभागों के कई अधिकारी मौजूद रहे।

बनभूलपुरा रेलवे अतिक्रमणः

बनभूलपुरा रेलवे अतिक्रमणः

See also  कनखल ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नें बिजली पानी को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। मटके फोड़े।
Posted In :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *