आठवीं की छात्रा सहित प्रदेशभर में मिले 44 पॉजिटिव

0
48

देहरादून। उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 44 नए मरीज मिले और 28 इलाज के बाद ठीक हुए हैं। इससे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 227 रह गई है। मंगलवार को देहरादून जिले में सबसे अधिक 25 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि नैनीताल में दस, हरिद्वार में तीन, चम्पावत में तीन, चमोली में एक, टिहरी और यूएस नगर जिलों में भी एक एक नया मरीज मिला है।
मंगलवार को 14 हजार के करीब सैंपलों की रिपोर्ट आई है जबकि 18 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 0.30 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 95 प्रतिशत के करीब चल रही है। मंगलवार को राज्यभर में 53 हजार से अधिक लोगों को कोरोना रोधी टीके की खुराक दी गई हैं।
कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। रुद्रपुर के बाद अब सबसे अधिक गदरपुर के दिनेशपुर में छात्राएं कोरोना संक्रमित निकल रही हैं। पांच छात्राओं के बाद अब जीजीआईसी की छठवीं छात्रा कोरोना संक्रमित निकली है। सैंपल में संक्रमित निकलने के बाद उसको होम आइसोलेट करा दिया गया है।जीजीआईसी में करीब 800 छात्राओं के सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से पांच छात्राएं कोरोना संक्रमित निकली थी, जबकि सामिया लेक सिटी रुद्रपुर में एक 80 वर्ष के बुजुर्ग आए थे।