सदियों बाद धनतेरस से पहले आज बना धन वर्षा का शुभ मुहूर्त, खरीदारी से होगा शुभ लाभ

0
89

देहरादून। धनतेरस से पहले आज भी खरीदारी का योग बन रहा है। इसलिए मुहूर्त के अनुसार आप आज भी खरीदारी कर सकते हैं। 28 अक्टूबर यानी आज पूरे दिन पुष्य नक्षत्र रहेगा जो गुरु पुष्प योग बना रहा है। आज सोना, चांदी, वस्त्र, अनाज सहित अन्य सामान की खरीदारी करने पर सुख समृद्धि में 10 गुना लाभ मिलेगा। इसके अलावा नए प्रतिष्ठान, गृह प्रवेश के अलावा कोई भी शुभ कार्य करने का विशेष महत्व है। यही नहीं आज से धनतेरस की खरीदारी की भी शुरुआत हो जाएगी।
ज्योतिषाचार्य डॉ. नवीन चंद्र जोशी के मुताबिक आज सुबह 9.50 से लेकर रात्रि 9.30 तक तक गुरु पुष्य योग बन रहा है। आज पूरे दिन अमृत सिद्ध योग, सर्वार्थ सिद्धि योग भी रहेगा. ऐसे में आज के दिन सभी प्रकार के शुभ कार्य फलदायी रहेंगे।
ं कार्तिक कृष्ण पक्ष को आने वाले पुष्य नक्षत्र में सभी प्रकार की वस्तुएं खरीदना शुभ माना जाता है। ऐसा सदियों बाद दुर्लभ योग बना है। .आज गुरु पुष्य नक्षत्र पर गुरु और शनि का दुर्लभ योग बना है। पुष्य नक्षत्र के स्वामी शनि हैं और शनि नक्षत्र में जो भी काम किया जाता है, वह लंबे समय तक फलदायी रहता है। गुरुमुखी योग में शिव आराधना का भी विशेष महत्व है इसमें लोग भगवान शिव की विधि विधान के साथ आराधना और व्रत भी कर सकते हैं। खरीदारी के साथ-साथ दान पुण्य का भी विशेष महत्व है।