चरणजीत सिंह चन्‍नी होंगे पंजाब के नए सीएम, कल सुबह 11 बजे लेंगे शपथ

0
38

चंडीगढ़। चरणजीत सिंह चन्‍नी पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री होंगे। चन्‍नी ने राज्यपाल के समक्ष नई सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। राज्यपाल से मिलने के बाद बाहर आकर चन्नी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत की। चन्नी ने कहा कि पार्टी के सभी विधायकों ने सर्वसम्मति जो फैसला लिया है उसके बारे में राज्यपाल को बता दिया गया है। राज्यपाल ने कल 11 बजे शपथ ग्रहण का समय तय किया है। वहीं, राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनने के लिए बधाई दी।
इससे पहले सीएम पद को लेकर कल से बनी असमंजस की स्थिति काे समाप्‍त करते हुए पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने घोषणा की कि चरणजीत सिंह चन्‍नी को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है। पहले सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम लगभग तय माना जा रहा था, लेकिन हाईकमान ने अंतिम क्षणों में उनका पत्‍ता काट दिया। दूसरी ओर, चन्‍नी के समर्थकों ने राजभवन के बाहर जमकर जश्‍न मनाया।
चन्‍नी नई सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए जेडब्‍ल्‍यू मेरियेट से राजभवन के लिए रवाना हुए। वह राज्‍यपाल से मिलकर नई सरकार बनाने का दावा पेश कर रहे हैं। बताया जाता है कि वह आज ही शपथ ले सकते हैं। वह पंजाब का मुख्‍यमंत्री बनने वाले पहले दलित नेता होंगे। उन्‍हें पंजाब के दोआबा क्षेत्र का कद्दावर कांग्रेस नेता माने जाते हैं।