मुख्य चुनाव आयुक्त 23 को दून में

0
58

देहरादून।प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लगने की तारीख नजदीक आ गई है। इस संबंध में केंद्रीय चुनाव आयोग ने तैयारियों को अंतिम रूप देने का मन बना लिया है।उत्तराखंड में मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा 23 दिसंबर को देहरादून पहुंचेंगे। वह यहां 2 दिन तक प्रवास करेंगे।
इस दौरान वह मुख्य चुनाव आयुक्त आला अधिकारियों तथा पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। चुनाव आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार 23 दिसंबर को शाम 5रू00 बजे देहरादून पहुंच कर वह राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे इसके बाद वह सभी 13 जिलों के डीएम एसएसपी समेत मुख्य चुनाव अधिकारी के साथ बैठक कर चुनाव के संबंध में रोड मैप की जानकारी लेंगे ।
24 दिसंबर को ही वह मुख्य सचिव चुनाव व्यय एवं निगरानी अधिकारी तथा डीजीपी के साथ बैठक करेंगे प्रशासनिक अमले के साथ हुई तैयारी के बारे में वह 24 तारीख को शाम को पत्रकार वार्ता करेंगे उसके बाद वह दिल्ली को रवाना हो जाएंगे। चुनाव आयोग की सक्रियता के बाद राजनीतिक दोनों ने अपने चुनावी अभियान मैं तेजी ला दी है । सरकार भी शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रमों की लगातार झड़ी लगाए हुए हैं तथा सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं के साथ ही प्रधानमंत्री गृह मंत्री और रक्षा मंत्री के दोनों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।