मुख्यमंत्री धामी ने सीएम ऑफिस में किया पूजन-हवन

0
45

देहरादून। उत्तराखंड नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को पहली बार अपने कार्यालय में पहुंचे। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में पूजन और हवन कर अपने कार्य का शुभारंभ किया।
पूजन और हवन समाप्त होने के बाद उन्होंने शासकीय कार्यों की शुरुआत की। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, डॉ. धन सिंह रावत, रेखा आर्य, देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा आदि मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को चीड़बाग देहरादून स्थित शौर्य स्थल में पुष्पचक्र अर्पित कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की रक्षा के लिए हमारे इन शहीद जवानों ने अपना सर्वस्व न्यौछावर किया। युवाओं को हमारे इन जवानों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना होगा।
कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैन्यधाम को उत्तराखंड का पांचवे धाम की संज्ञा दी है। उत्तराखंड के शहीद सैनिकों की स्मृतियों को संजोने के लिए देहरादून में भव्य सैन्यधाम बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सितम्बर में पूरे प्रदेश में सैनिक सम्मान यात्रा निकाली जाएगी। इस अवसर पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी और पूर्व राज्यसभा सांसद तरुण विजय भी मौजूद थे।