बारिश को लेकर उत्तराखंड में रेड अलर्ट, दून सहित इन जिलों में 18 अक्तूबर को स्कूल रहेंगे बंद

0
49

देहरादून। देहरादून, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार, उत्तरकाशी, चंपावत, बागेश्वर, नैनीताल आदि जिलों में डीएम ने पहली से 12 वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। सभी अधिकारियों को इस अवधि में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं। फोन को 24 घंटे ऑन रखने की सख्त हिदायत भी दी गई है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिशासी निदेशक राकेश जुगरान ने सभी डीएम को इस बाबत विस्तृत गाइड लाइन जारी की है।
मोटर मार्ग बाधित होने पर एनएच, लोनिवि, पीएमजीएसवाई, एडीबी, डब्लूबी, सीपीडब्लूडी को तत्काल कार्रवाई करने को कहा गया है। इस दौरान सभी राजस्व उपनिरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी अपने क्षेत्रों में मुस्तैदी से डटे रहेंगे। बारिश की वजह से लोगों के किसी स्थान पर फंसने पर उन लोगों के खाद्य सामग्री और दवाओं का इंतजाम तत्काल करना होगा।18 अक्टूबररू सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में 3500 मीटर और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की भी संभावना है। हरिद्वार-यूएसनगर में भारी बारिश हो सकती है। पर्वतीय जिलों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ झक्कड आ सकते हैं।
19 अक्टूबररू कुमाऊं के कई इलाकों और गढ़ृवाल में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश। गर्जना के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में3500 मीटर और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है। पिथौरागढ़, चमोली और बागेश्वर के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। आगे राज्य के सभी जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।