कोकिलाबेन अस्पताल में होगा ऋषभ पंत का इलाज, देहरादून से मुंबई एयरलिफ्ट किए गए

0
15

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध कर लिए थे। ऋषभ, जो 30 दिसंबर 2022 को एक कार दुर्घटना के बाद मैक्स अस्पताल में अपनी चोटों का इलाज करवा रहे थे, उनको आज एयरलिफ्ट करके मुंबई ले जाया गया। उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में भर्ती कराया जा रहा है। अस्पताल में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख डॉ. दिनशॉ पारदीवाला और निदेशक आर्थाेस्कोपी एंड शोल्डर सर्विस की सीधी निगरानी में रखा जाएगा। ऋषभ की लिगामेंट टियर की सर्जरी और बाद की प्रक्रियाएं यहीं होंगी। उनके ठीक होने और रिहैबिलिटेशन के दौरान बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी करती रहेगी। बीसीसीआई के सेक्रेट्री जय शाह ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऋषभ की रिकवरी प्रक्रिया में सहायता और तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। इस अवधि के दौरान ऋषभ पंत को हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी। अभी तक ऋषभ पंत देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती थे। ऋषभ पिछले 6 दिन से देहरादून के अस्पताल में भर्ती थे। ऋषभ को देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से एयरलिफ्ट किया गया। इससे पहले डीडीसीए यानी दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि ऋषभ पंत को आज ही आगे के इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट किया जाएगा।
गत 30 दिसंबर को रुड़की के नारसन बॉर्डर पर सड़क दुर्घटना के बाद भारतीय क्रिकेटर एवं उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर ऋषभ पंत को  मैक्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। तब से ही मैक्स अस्पताल में 5 डॉक्टरों की टीम ऋषभ पंत का इलाज कर रही थी। इलाज के दौरान ऋषभ पंत को आईसीयू में शिफ्ट किया गया। वहां उनकी प्लास्टिक सर्जरी भी की गई। लिहाजा आईसीयू के बाद में प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। लगातार डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चलता रहा।
बीसीसीआई और डीडीसीए की टीम भी लगातार इस ऋषभ पंत के स्वास्थ्य पर नजर बनाई हुई है। कुछ दिनों पहले ही डीडीसीए की टीम मैक्स अस्पताल पहुंची थी। टीम ने ऋषभ पंत का इलाज कर रहे डॉक्टरों से बातचीत कर तमाम जानकारियां भी ली थी। हालांकि उस दौरान ही ऋषभ पंत को कहीं और शिफ्ट किए जाने की चर्चाएं जोरों पर थी। अब जब ऋषभ पंत की स्थिति काफी सामान्य हो गई है। ऐसे में उनके इलाज के लिए मुंबई में उनको शिफ्ट किया गया है।
बहरहाल, ऋषभ पंत को मैक्स हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए जाने के बाद एंबुलेंस के माध्यम से जौलीग्रांट एयरपोर्ट ले जाया गया। वहां से ऋषभ पंत को मुंबई के लिए एयर लिफ्ट किया गया है। ऋषभ पंत के साथ उनके परिजन भी मौजूद हैं। दरअसल, मैक्स अस्पताल में चल रहे ऋषभ पंत के इलाज के दौरान ही बीसीसीआई ने यह स्पष्ट किया था कि ऋषभ पंत को बेहतर इलाज के लिए विदेश भेजना पड़ेगा तो वो भी किया जाएगा। फिलहाल ऋषभ पंत की सामान्य स्थिति को देखते हुए उन्हें मुंबई के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।