’आठ और नौ अक्टूबर को लगेगा शॉपिंग फेस्ट’

0
66

’देहरादून ही नहीं अन्य शहरों से भी आ रहे है उद्यमि’

’लक्की ड्रा में आजमा सकते है अगंतुक अपनी किस्मत’

’देहरादून।’ उमा शॉपिंग फेस्ट की शुरूआत कल से हरिद्वार रोड निकट रेसकोर्स चौक अतिथि कम्यूनिटि सेंटर में होने जा रही है। दो दिवसीय इस प्रदर्शनी में केवल देहरादून ही नहीं अन्य राज्यों से भी उद्यमि आ रहे है।
जैसा कि नवरात्रों से त्यौहारों की शुरूआत हो जाती है और भारत वर्ष में त्यौहारांे का मतलब नए नए कपड़े, खरीदारी, अच्छा खाना यही सब होता है। तो इसी को ध्यान में रखते हुए आठ और नौ अक्टूबर को उमा शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। कोविड के इस दौर में लोग अभी भी बाजार में लगने वाली भीड़ का नजरअंदाज करना चाहते है और चाहते है कि उन्हें सभी जरूरत का सामन एक ही छत के नीचे मिल जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए आयोजक वर्शा मांगलिक ने दो दिवसीय प्रदर्शनी का अयोजन किया है। उन्होंने इसके बारे में बताया कि इससे पूर्व भी उमा की तरफ से दो दिवसीय प्रदर्शनी लगाई गई थी जिसको दूनवासियोेें ने खूब सराहा था। लोगांे की और उद्यमियों की डिमांड पर इस बार भी त्यौहारों को मददेनजर रखते हुए दो दिवयीय प्रदर्शनी का आयोजन हरिद्वार रोड निकट रोसकोर्स चौक अतिथि कम्यूनिटि सेंटर में किया जा रहा है। दो दिवसीय इस प्रदर्शनी का उदघाटन राजपुर विधायक खजानदास जी द्वारा किया जाएगा। जहां एक ही छत के नीचे दिवाली की पूरी शॉपिंग का मजा लिया जा सकता है। वर्षा ने बताया कि प्रदर्शनी में एथनिक, वेस्टर्न, इंडोवेस्टर्न कपड़ों के साथ साड़ियां, होम डिकोर, घर के बने मसाले, हैंडिक्राफट आदि सभी चीजों के स्टॉल लगाए जा रहे है। इसके पीछे एक अन्य उद्देश्य छोटे उद्यमियों को बाजार देना भी है। प्रदर्शनी में मेरठ, आगरा, बनारस, लखनउ आदि स्थानों से भी उद्यमि आ रहे है तो लोगों को वहां के उत्पाद भी यहीं मिल जाऐंगे।
वषा मांगलिक ने बताया कि यहां पर आने वाले सभी लोगों के लिए सरप्राइज गिफटस व लकी ड्रा भी रखा गया है। लक्की ड्रा में पहला इनाम आठ हजार रूपये तक का है इसी के साथ अन्य कई आकर्षक चीजें रहेंगी जो यहां पर आने वाले लोगों को आकर्षित करेंगी। उन्होंने बताया कि लोग यहां पर शॉपिंग के साथ साथ फूड स्टॉल पर खाने का मजा भी ले सकते है।