विधायक रवि बहादुर के क्षेत्र में बची कांग्रेस की लाज।

0
63

हरिद्वार : जिला पंचायत चुनाव में करारी हार का सामना कांग्रेस ने किया है लेकिन युवा विधायक रवि बहादुर के क्षेत्र में संतोषजनक प्रदर्शन ने कांग्रेस की कुछ हद तक लाज रख ली। वैसे संपन्न हुए जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेस व अन्य दलों ने बीजेपी पर सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग का आरोप लगाया है और कांग्रेस इस परिस्थितियों में पूरे जिले में बुरी तरह पस्त हो गई। अभी तक मिली खबरों के अनुसार मात्र 3 अधिकृत सदस्य ही पंचायत का चुनाव जीत पाए है जिसमे से 2 ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र से है। इन क्षेत्रों में विधायक रवि बहादुर ने बहुत समय भी दिया था। इन लगाए गए आरोपों के बीच भी इस क्षेत्र से कांग्रेस क़ो मिली संजीवनी से रवि बहादुर की रणनीतिक कुशलता का परिचय मिलता है।

लक्सर क्षेत्र से संजय सैनी के अतिरिक्त ज्वालापुर विधानसभा के हजारा गरंट से शहजादी तो गढ़ क्षेत्र से नदीम ने जीत दर्ज की। इन दोनों क्षेत्रों के हिन्दू समाज में ज्वालापुर विधायक रवि बहादुर ने बहुत समय दिया जिससे साफ नजर आता है की क्षेत्र के सैनी दलित व अल्पसंख्यक सिख समाज में विधायक की पकड़ बनी हुई है।

कांग्रेस की पूरे जिले में हुई फ़जीहत को भी विधायक रवि बहादुर के क्षेत्र में बचे होने को लेकर हरिद्वार के लोगो में चर्चा है कि कांग्रेस में अब नई पीढ़ी को आगे आना होगा। युवा कांग्रेस ने भी युवा कांग्रेस के सदस्य विधायक रवि बहादुर क़ो बधाई दी है।

(अतुल्य भारत की विशेष खबर)