उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी का बड़ा एक्शन।

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने हरिद्वार महानगर व पछवादून के अध्यक्ष हटाए।

कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा को तगड़ा झटका देते हुए उनके द्वारा की गई अनेको नियुक्तियों को रद्द कर दिया है।

जारी पत्र में प्रभारी शैलजा ने कहा कि जिनकी नियुक्ति बिना केंद्रीय नेतृत्व की संतुति के की है उनको तत्काल प्रभाव से हटाया गया है। जिनको हटाया गया है उसमे महानगर हरिद्वार के अध्यक्ष अमन गर्ग, पछवादून के जिलाध्यक्ष राकेश नेगी सहित अनेकों प्रदेश व अन्य पदों पर की बिना संतुति की गई नियुक्तियां है।

ज्ञात रहे 8 अगस्त को दिल्ली में प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं व विधायकगणों के साथ हुई बैठको में प्रदेश प्रभारी के सामने ही सभी नेताओं व विधायक ने प्रदेश अध्यक्ष की कार्यशेली पर गुस्सा जताया था। बैठक में उस समय प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद थे।

सभी नेताओं की नाराजगी को प्रदेश प्रभारी ने गंभीर मानते हुए मौखिक रूप से सभी नियुक्तियों को अवैध माना था लेकिन हरियाणा चुनाव की घोषणा होने से प्रदेश नेतृत्व ने चैन की सांस ली थी।

परन्तु प्रदेश के बड़े नेताओं व कार्यकर्ताओ की नाराजगी को राष्ट्रीय स्तर पर गंभीर मानते हुए पत्र जारी कर एक विवाद पर विराम लगाया है तथा संकेत दिया है कि देश भर में अन्य व्यवस्तता के बाद भी प्रदेश को लेकर राष्ट्रीय समिति में मंथन जारी है।

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी

 

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी

See also  कांग्रेस की केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा स्थगित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *