रोलआउट हुआ META AI, WhatsApp-Facebook और Instagram पर ऐसे करें यूज

फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट META AI की सुविधा भारतीय यूजर्स को पेश करना शुरू कर दिया है। मालूम हो कि कंपनी कई महीने पहले से इस एआई चैटबॉट को भारत के कुछ यूजर्स के साथ टेस्ट कर रही थी। भारत मेटा के लिए सबसे बड़े मार्केट में से एक है। यहां मेटा के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले सब्सक्राइबर्स की संख्या करोड़ों में है। META AI लॉन्च से पहले गूगल ने बीते दिनों ही भारतीय यूजर्स के लिए एआई चैटबॉट जेमिनी मोबाइल ऐप पेश किया है। जेमिनी मोबाइल ऐप को गूगल ने 9 भारतीय भाषाओं में पेश किया है।

META AI का कैसे करें इस्तेमाल

META AI फिलहाल इंग्लिश में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस चैटबॉट का इस्तेमाल वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, फेसबुक और मैसेंजर के साथ किया जा सकता है। जैसे ही आप सर्च बार में Meta AI खोजते हैं आपके पास चैटिंग के चैट पेज का ऑप्शन होगा। मेटा एआई का इस्तेमाल ठीक उसी तरह किया जा सकता है, जैसे चैटजीपीटी का किया जाता है।

META AI

META AI अपने किसी भी सवाल को इंग्लिश में टाइप कर सेंड कर सकता है। इसके बाद सामने से सवाल का जवाब मेटा एआई की ओर से दिया जाएगा।

इमेज भी जनरेट करता है मेटा AI

META AI का इस्तेमाल सभी वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, फेसबुक और मैसेंजर के लिए फ्री है। मेटा के किसी भी प्लेटफॉर्म पर इस चैटबॉट से चैट की जा सकती है। अच्छी बात ये है कि मेटा एआई से टैक्स्ट के अलावा, इमेज जनरेट भी करवाए जा सकते हैं। आप जिस तरह की इमेज चाहते हैं, उस पिक्चर के बारे में बताते हुए चैटबॉट से मनचाही पिक्चर पा सकते हैं। मेटा एआई का इस्तेमाल http://Meta.ai वेबसाइट पर भी किया जा सकता है।

https://atulyabharat.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *