‘गोधरा’ का दिल दहला देने वाला ट्रेलर जारी, सुलझेगी 22 साल पुरानी गुत्थी

27 फरवरी 2002 की रात गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती ट्रेन में लगी आग 22 साल बाद भी लोगों के जहन में नहीं बुझ पाई है। गोधरा कांड (Godhra Train Burning ) में करीब 59 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद गुजरात में दंगे हुए। सालों बाद भी सवाल उठते हैं कि यह सिर्फ हादसा था या साजिश?

स्टेशन के पास साबरमती ट्रेन में लगी थी आग

अब 20 साल बाद गोधरा कांड (Godhra Kand) पर फिल्म आ रही है। 25 जून 2024 को गोधरा कांड पर बनी फिल्म एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा (Accident or Conspiracy Godhra Trailer) का ट्रेलर जारी किया गया है। फिल्म में रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) ने मुख्य भूमिका निभाई है।

गोधरा का ट्रेलर जारी

फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत साबरमती ट्रेन के गोधरा रेलवे स्टेशन में पहुंचने से शुरू होती है। जैसे ही ट्रेन गुजरात के गोधरा के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पहुंचती है, तोड़फोड़ के बाद ट्रेन में आग लग जाती है, जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई। सवाल उठाता है- अटैक साबरमती में ही क्यों? इसे साजिश का नाम दिया गया। ट्रेलर में एक महिला ने कहा, “हजारों लोगों का मर्डर, गैंगरेप, यह साजिश नहीं तो और क्या है।”

 कांड कैसे हुआ?

फिल्म में वकील की भूमिका निभा रहे रणवीर शौरी कोर्ट में दलील देते नजर आये कि साबरमती ट्रेन को जलाया नहीं गया है, उसको जलने दिया गया। यह प्रशासन सिर्फ एक कहानी बता रहा है अपनी गैरजिम्मेदारियों को कवर करने के लिए। रणवीर शौरी सवाल उठाते हैं, “जब वह अटैक हुआ तो RPF कहां थी। गलती से जब उस ट्रेन में आ लग गई तो फायर ब्रिगेड कहां था। यह साजिश नहीं…।”

कब रिलीज हो रही फिल्म

ओम त्रिनेत्र फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म  का निर्देशन एमके शिवाक्ष ने किया है। बीजे पुरोहित निर्मित फिल्म में रणवीर के अलावा अक्षिता नामदेव, मनोज जोशी, हितु कनौडिया और देनिशा घुमरा हैं। फिल्म सिनेमाघरों में 12 जुलाई को रिलीज हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *