कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गोर्खा दशैं – दीपावली सांस्कृतिक महोत्सव-2024 के समापन कार्यक्रम में किया प्रतिभाग।

देहरादून, 20 अक्टूबर 2024। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज रविवार गढ़ी कैंट महिंद्रा ग्राउंड देहरादून में वीर गोर्खा कल्याण समिति दूधली द्वारा आयोजित गोर्खा दशैं – दीपावली सांस्कृतिक महोत्सव-2024 के समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस मेले में रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ ही गोर्खाली समाज के खानपान और पहनावे की झलक दिखी और हर वर्ष की भांति इस बार भी देश भक्ति गढ़वाली, कुमाऊंनी एवं नेपाली संस्कृति का समागम इस आयोजन में नजर आया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने 5/ 1 जीआर गोरखा राइफल के जवानों और वरिष्ठ जानो को भी सम्मानित किया।
इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन हमारी संस्कृति के प्रचार प्रसार और उसके संरक्षण और संवर्धन के कार्य करने के साथ ही आगामी युवा पीढ़ी को अपनी समृद्ध संस्कृति से जोड़ने का भी कार्य करती है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना में गोर्खाली समाज का बड़ा अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी समाज की पहचान उसकी सांस्कृतिक विरासत से होती है, और अपनी संस्कृति को जिंदा रखने का काम यह संस्था कर रही है। उन्होंने कहा कि इस समाज ने मुझे बहुत प्यार और स्नेह दिया है। इसके लिए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सभी का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने आयोजकों को आयोजन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश वासियों की दीपावली की अग्रिम बधाई एवं शुभकामनाएं भी दीं।
इस अवसर पर संस्थापक अध्यक्ष श्रवण सिंह प्रधान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष उर्मिला तामंग, ले. जनरल राम सिंह प्रधान, संध्या थापा, ज्योति कोटिया, मेजर अमर राई, उपाध्यक्ष सूर्य विक्रम शाही, कोषाध्यक्ष टेकु थापा, सचिव देविन शाही, अध्यक्ष कमल थापा, सांस्कृतिक सह-सचिव करमीता थापा, सह-सचिव आशु थापा, मेजर वी. पी. थापा, कर्नल एल.बी. खत्री, कर्नल माया गुरूंग सहित कई लोग उपस्थित रहे।

See also  मुख्यमंत्री ने जनपद नैनीताल को दी विभिन्न विकास योजनाओं की सौगात’।
Posted In :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *