पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी से नाक रगड़कर मांगी माफी…VIDEO

पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी से नाक रगड़कर मांगी माफी

कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने बरसाना के राधारानी मंदिर में दंडवत होकर माफी मांगी और कहा कि मेरे शब्दों से तकलीफ पहुंची हो तो मैं क्षमा चाहता हूं. प्रदीप मिश्रा ने राधारानी को लेकर विवादित बयान दिया था. जिसके बाद प्रेमानंद महाराज ने आपत्ति जताई थी.

प्रदीप मिश्रा ने बरसाना के राधारानी मंदिर में नाक रगड़कर माफी मांगी

राधारानी को लेकर दिए विवादित बयान पर प्रेमानंद महाराज ने नाराजगी जताई थी.  प्रदीप मिश्रा ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि राधारानी का विवाह श्रीकृष्ण के साथ नहीं हुआ था. उनका विवाह मथुरा के अनय घोष के साथ हुआ था. प्रदीप मिश्रा ने दंडवत होकर माफी मांगी और कहा कि मेरे शब्दों से तकलीफ पहुंची हो तो मैं क्षमा चाहता हूं.

माफी मांगता हूं

उन्होंने कहा-सभी ब्रजवासियों को बहुत-बहुत बधाई। राधा-रानी के दर्शन करने के लिए यहां पधारा हूं. मैं ब्रजवासियों के प्रेम की वजह से यहां आया हूं. लाडली जी ने खुद ही इशारा कर मुझे यहां बुलाया, इसलिए मुझे यहां आना पड़ा. उन्होंने कहा- मेरी वाणी से किसी को ठेस पहुंची, तो उसके लिए माफी मांगता हूं. मैं ब्रजवासियों के चरणों में दंडवत प्रणाम कर माफी मांगता हूं. मैंने लाडली जी और बरसाना सरकार से क्षमा चाहता हूं.

कृष्ण के बजाय राधा रानी का पति अनय घोष को बताया था

प्रदीप मिश्रा ने अपने प्रवचन में कृष्ण के बजाय राधा रानी का पति अनय घोष को बताया था। उन्होंने कहा था- राधा रानी की सास का नाम जटिला और ननद कुटिला थी। राधा जी का विवाह छाता में हुआ था। राधा जी बरसाना की नहीं, रावल की रहने वाली थीं। उनके इस बयान पर विवाद छिड़ गया था। प्रेमानंद महाराज ने कहा था- राधा रानी के चरणों में आकर माफी मांगें तो माफ कर दिया जाएगा।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी से नाक रगड़कर मांगी माफी

पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी से नाक रगड़कर मांगी माफी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *