बड़ी खबर : तिहाड़ जेल से दिल्ली के सीएम केजरीवाल गिरफ्तार, CBI कर रही पूछताछ

CBI

एक्साइज पॉलिसी मामले में CBI ने दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट की अनुमति के बाद केजरीवाल से CBI कोर्ट में पूछताछ कर रही है। मामला जल्द ही फिर से शुरू होगा।

कोर्ट ने कहा कि जांच और पूछताछ के लिए आवेदन दायर किया गया था। इसे स्वीकार कर लिया गया। कल सीबीआई ने प्रोडक्शन वारंट के लिए आवेदन किया था। आज के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किए गए। चौधरी ने कहा कि न्यायाधीश मुझे पहले का आवेदन, पारित आदेश, उत्पादन वारंट के लिए आवेदन और उसमें पारित आदेश दे सकते हैं। फिर जो भी होगा मैं उस पर आगे बढूंगा। कोर्ट ने कहा कि उन्हें उसकी जांच करने दें। आप प्रमाणित प्रतियों के माध्यम से प्रतियों तक पहुंच सकते हैं। मैं आपको पूरा सेट दे दूंगा लेकिन वे उसकी जांच करेंगे। यह एक अलग बात है।

चौधरी ने कहा कि उन्हें मुझे हिरासत में लेने की अनुमति देना, उन्हें धारा 41 के तहत शक्ति का प्रयोग करने की अनुमति देना है। उन्होंने कहा कि कानून की उचित प्रक्रिया मुझे किसी भी आदेश को पारित करने से पहले नोटिस या कॉपी तक पहुंच या जवाब दाखिल करने से वंचित नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि यह गिरफ्तारी का अनुरोध है। अगर मुझे मौका मिले, तो मैं कानूनी दलीलें दे सकता हूं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस स्तर पर प्रभावी सुनवाई का अवसर देने से मना करना, क्योंकि इस प्रक्रिया का यह मतलब नहीं है कि मैं सुनवाई से वंचित रह जाऊं। मुझे उनके आवेदन का औपचारिक जवाब दाखिल करने का मौका दें। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कानून की प्रक्रिया का घोर दुरुपयोग है। वे पीएमएलए मामले में मुझे जमानत मिलने तक इंतजार कर रहे थे।

CBI कर रही पूछताछ

CBI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *