उत्तराखंड बिग ब्रेकिंग: जंगल की आग का तांडव, जलने से वन विभाग के 4 कर्मचारीयों की मौत, 4 झुलसे

अल्मोड़ा से बड़ी खबर आ रही है। जिले के बिंसर सेंचुरी क्षेत्र के जंगलों में  भीषण आग लगी हुई है। जंगल की आग बुझाने गए वन विभाग के 4 कर्मचारियों की जलकर मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि चार लोग आग में झुलस गए हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जो तस्वीरें सामने निकल कर आ रही हैं, उनमें साफ नजर आ रहा है कि वन विभाग के वाहन भी पूरी तरह जलकर राख हो गए। आग इतनी भीषण थी कि किसी को भी बचने तक का मौका नहीं मिला। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के आला अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए।

अल्मोड़ा जिले में स्थित बिंसर अभ्यारण के जंगल में अज्ञात लोगों द्वारा आग लगा दी गई। आग लगने की सूचना वन विभाग की टीम को मिली और वह आग बुझाने के लिए मौके की ओर रवाना हुई। मौके पर पहुंचने के बाद फायर वाचर और पीआरडी के जवान आग बुझाने की रणनीति बना ही रहे थे कि जंगल की आग ने उन्हें चारों ओर से घेर लिया। फायर वाचरों और पीआरडी के जवानों ने आग से बचने की काफी कोशिश की। लेकिन वह आग की लपटों से अपने आप को बचा नहीं पाए।

जंगल की आग की इस घटना में आग बुझाने गए वन बीट अधिकारी बिंसर रेंज त्रिलोक सिंह मेहता (40 )पुत्र नारायण सिंह, निवासी उडलगांव बाड़ेछीना, दैनिक श्रमिक दीवान राम (35) पुत्र पदी राम, निवासी ग्राम सौड़ा, कपड़खान, फायर वाचर करन आर्या (21) साल पुत्र बिशन राम निवासी कफड़खान और पीआरडी जवान पूरन सिंह (50) साल पुत्र दीवान सिंह निवासी ग्राम कलौन की मौके पर ही मौत हो गई।

posted on : June 13, 2024 7:00 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *